Bhagavanth Kesari: A Tale of Action, Emotion, and Women Empowerment | भगवंत केसरी (टेलुगु) का दाराबार: एक अद्वितीय कला-योद्धा की उल्लासित यात्रा

भागवंत केसरी एक भारतीय पहलवान थे जो 1903 में ब्रिटिश भारत के धार में पैदा हुए थे। वह 1950 के दशक में भारत के सबसे लोकप्रिय पहलवानों में से एक थे और उन्हें "भारतीय कुश्ती का शेर" कहा जाता था। केसरी ने अपने करियर में कई खिताब जीते, जिनमें 1939 में हनुमान अखाड़ा प्रतियोगिता और 1951 में रुस्तम-ए-हिंद प्रतियोगिता शामिल हैं। वह 1963 में 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

फिल्म के बारे में:

भागवंत केसरी फिल्म की कहानी केसरी के जीवन पर आधारित है। फिल्म उनके संघर्षों, उनकी उपलब्धियों और उनकी विरासत को दिखाएगी। फिल्म में उनकी कुश्ती मैचों के साथ-साथ उनके निजी जीवन को भी दिखाया जाएगा।

BhagavanthKesari movie download| latest movie watching


फिल्म में कई प्रसिद्ध कलाकारों की उपस्थिति है, जिससे दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। फिल्म के निर्देशक पीआर भास्कर भी एक जाने-माने फिल्म निर्देशक हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। ऐसे में उम्मीद है कि भागवंत केसरी फिल्म भी दर्शकों को पसंद आएगी।

मुझे आशा है कि यह लेख आपको उपयोगी लगा। यदि आपके कोई अन्य प्रश्न हैं, तो कृपया पूछने में संकोच न करें।

भगवान्थ केसरी एक अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म है जो दर्शकों को बांधे रखती है। फिल्म का संदेश बहुत ही सकारात्मक है और यह हमें सिखाती है कि भगवान के भक्ति से हमारे जीवन में सुख और शांति आती है।

Bhagavanth Kesari: A Tale of Action, Emotion, and Women Empowerment


भगवंत केसरी (टेलुगु) का महाकवि:

नंदमूरी बालकृष्ण के नेतृत्व में और एक नए किरदार के साथ, "भगवंत केसरी" का विशाल ट्रेलर दर्शकों को एक नई कला-योद्धा की शैली में प्रस्तुत करता है। इसमें काजल अग्रवाल, श्रीलीला, और अर्जुन रामपाल भी हैं।


निर्देशक और लेखक:

फिल्म का निर्देशन और लेखन अनिल रविपुड़ी ने किया है, जिससे एक नई कहानी की उत्पत्ति होती है जो दर्शकों को एक नए अनुभव की ओर ले जाती है।


संगीत और छायाचित्रण:

एसएस थामन द्वारा संगीतित और सी राम प्रसाद द्वारा छायाचित्रित, यह फिल्म न केवल दृश्यात्मक अनुभव में निपुणता दिखाती है, बल्कि ध्वनि और रंग की संवेदनशीलता को भी बढ़ाती है।


निर्माता दल:

साहू गरापति और हरिष पेड्डी द्वारा गर्व से निर्मित, यह फिल्म शाइन स्क्रीन्स सिनेमा बैनर के तहत उत्कृष्टता का प्रतीक है।


आधिकारिक रिलीज़: BhagavanthKesari movie release date 

इस कला-योद्धा का आनंद लेने के लिए, दर्शकों को धूप-छाया की तारीख मिल चुकी है - 19 अक्टूबर को होगी इसकी सिनेमाघरी रिलीज़।

BhagavanthKesari release date on OTT app

Bhagavanth Kesari was released on the OTT platform Amazon Prime Video on November 24, 2023.

मूवी विवरण: movie review|South movie Hindi 

भगवान्थ केसरी को उनके गुरु से यह सन्देश मिलता है कि वह एक ऐसे गाँव में जाएँ जहाँ लोग भगवान को नहीं मानते हैं और वहाँ जाकर लोगों को भक्ति के मार्ग पर ले जाएँ। भगवान्थ केसरी अपने गुरु की आज्ञा का पालन करने के लिए गाँव में चले जाते हैं और वहाँ रहकर लोगों को भगवान का भजन करने लगते हैं।

प्रारम्भ में गाँव वालों को भगवान्थ केसरी की बातें नहीं सुनाई देती हैं और वह उनका मज़ाक उड़ाते हैं। लेकिन भगवान्थ केसरी अपने धर्म में अटल रहते हैं और धीरे-धीरे गाँव वालों का दिल जीत लेते हैं।

भगवान्थ केसरी के भजन सुनकर गाँव वालों में बदलाव आने लगता है और वह भगवान में विश्वास करने लगते हैं। गाँव में शांति और सुकून का माहौल बन जाता है। भगवान्थ केसरी का त्याग और सेवा भाव सभी के लिए एक प्रेरणा बन जाते है

भगवान्थ केसारी एक ऐसी फिल्म है जो भक्ति, प्रेम और त्याग की कहानी को बयान करती है। फिल्म की कहानी भगवान्थ केसरी नामक एक संत के जीवन पर आधारित है जो अपने गुरु की आज्ञा का पालन करने के लिए अपना घर, परिवार और ख़ुद की ख़ुशियाँ त्याग देता है।


भगवान्थ केसरी को उनके गुरु से यह सन्देश मिलता है कि वह एक ऐसे गाँव में जाएँ जहाँ लोग भगवान को नहीं मानते हैं और वहाँ जाकर लोगों को भक्ति के मार्ग पर ले जाएँ। भगवान्थ केसरी अपने गुरु की आज्ञा का पालन करने के लिए गाँव में चले जाते हैं और वहाँ रहकर लोगों को भगवान का भजन करने लगते हैं।


प्रारम्भ में गाँव वालों को भगवान्थ केसरी की बातें नहीं सुनाई देती हैं और वह उनका मज़ाक उड़ाते हैं। लेकिन भगवान्थ केसरी अपने धर्म में अटल रहते हैं और धीरे-धीरे गाँव वालों का दिल जीत लेते हैं।


भगवान्थ केसरी के भजन सुनकर गाँव वालों में बदलाव आने लगता है और वह भगवान में विश्वास करने लगते हैं। गाँव में शांति और सुकून का माहौल बन जाता है। भगवान्थ केसरी का त्याग और सेवा भाव सभी के लिए एक प्रेरणा बन जाते हैं।

कलाकार: Bhagavanth Kesari movie cast 

भागवंत केसरी एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म है जो पौराणिक भारतीय पहलवान भागवंत केसरी के जीवन पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन पीआर भास्कर द्वारा किया गया है और इसका निर्माण आनंद पंडित द्वारा किया गया है। फिल्म में अभिनेता आर माधवन मुख्य भूमिका में है। फिल्म में केसरी के परिवार, दोस्तों और प्रतिद्वंदियों के रूप में कई अन्य कलाकार भी शामिल हैं।

मुख्य कलाकार:

  • आर माधवन - भागवंत केसरी
  • अक्षय कुमार - रणवीर सिंह
  • फातिमा सना शेख - बसंती केसरी
  • सागर अरोड़ा - राम नाथ
  • रवि किशन - बलदेव
  • सुनील शेट्टी - गुरु दत्त

अन्य कलाकार:

  • विनीत कुमार सिंह - जयप्रकाश

  • जितेंद्र - महाराजा
  • परेश रावल - कोच
  • रणदीप हुड्डा - ब्रिटिश अधिकारी
  • संजय दत्त - भारतीय सेना के अधिकारी


तकनीकी दल:

- लेखक, निर्देशक:अनिल रविपुड़ी

- निर्माता: साहू गरापति और हरिष पेड्डी

- बैनर:शाइन स्क्रीन्स

- संगीत निर्देशक: एस थामन

- कार्यकारी निर्देशक: एस कृष्ण

- सीनेहादी:सी राम प्रसाद

- संपादक:तम्मी राजू

- निर्माण डिज़ाइनर:राजीवन

- युद्ध: वी वेंकट

- पीआरओ:वम्सी-शेखर

- मार्केटिंग: फर्स्ट शो और हैशटैग मीडिया

- डाई:अन्नपूर्णा स्टूडियोज

- कलरिस्ट:विवेक आनंद

- ऑडियो ऑन:जंगली म्यूज़िक


फिल्म की खास बातें:

  • अच्छी कहानी
  • प्रभावशाली अभिनय
  • सकारात्मक संदेश

फिल्म की कमजोरियां:

  • कुछ सीक्वेंस थोड़े धीमे हैं

कुल मिलाकर, भगवान्थ केसरी एक ऐसी फिल्म है जो देखने लायक है। यह एक ऐसी फिल्म है जो हमें भक्ति, प्रेम और त्याग का महत्व सिखाती है।

मुझे आशा है कि आपको यह फिल्म समीक्षा पसंद आई होगी। कृपया मुझे बताएं कि क्या आप इस फिल्म के बारे में कुछ और जानना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments